अधिमान्य पत्रकार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी से पत्रकारों मे रोष, अनुविभागीय दोषियों पर कार्रवाई के लिए सौंपा ज्ञापन

Vivek Malviya

ब्यावरा। शहर के दैनिक अवंतिका ब्यूरोचीफ एवं अधिमान्य पत्रकार मुकेश सक्सेना की छवि खराब करने का प्रयास करने पर पत्रकारों मे भारी रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने एसडीओपी नेहा गौर को ज्ञापन सौंपकर कठोर कार्रवाई की मांग की एवं कहा की 24 घंटे मे कार्रवाई नहीं की गयी तो क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे।

मप्र शासन से अधिमान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार मुकेश सक्सेना के बारे में गुना से प्रकाशित समाचार दैनिक आज की पहल के दिनांक 5 सितंबर के पृष्ठ क्रमांक 2 पर कुछ असामाजिक शरारती तत्वों द्वारा कांट छांट कर समाचार एडिट कर वायरल किया गया।
मामले के अनुसार एडिटेड पत्र के स्क्रीनशॉट की फोटो कॉपी सौंपकर पत्रकारों ने एसडीओपी श्रीमती नेहा गौर को ज्ञापन सौंपा और सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि गुना से प्रकाशित एक दैनिक समाचार-पत्र के अंक मे असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ कर एक भ्रामक समाचार एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल किया और वरिष्ठ पत्रकार की छवि को धूमिल करने का कुत्सित व घिनौना षड्यंत्र रचा। ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ साइबर क्राइम के तहत अपराध दर्ज किया जाए। आगामी विधान सभा चुनाव भी नजदीक है जिसमे मीडिया की अहम भूमिका होती है और असामाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार के भ्रामक खबरें एडिट कर फैलाई जाएगी तो लोगो में मीडिया के प्रति अविश्वास बढ़ जाएगा, असामाजिक तत्वों से पत्रकार और उनके परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए अन्य दैनिक समाचार पत्रों के साथ असामाजिक तत्वों के द्वारा छेड़खानी ना कर सके इसलिए उक्त मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए असामाजिक तत्वों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर ब्यावरा के अनेक पत्रकार मौजूद रहे।

Share