जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित

समिति ने लिया निर्णय रात 11 बजे बाद नहीं बजेंगे डी.जे.

विवेक मालवीय जिला ब्यूरो राजगढ़ – त्यौहार एवं पर्व जिले की परंपरानुरूप सभीजन मिलजुलकर एवं आपसी सामंजस्य से मनाएं। आवश्यक अनुमतियां लें और उसका पालन करें। यह बात कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री हर्ष दीक्षित ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में मोहर्रम, रक्षाबंधन, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस एवं जन्माष्टमी त्यौहारों के मद्देनजर आयोजित बैठक में कही। इस अवसर पर उन्होंने सभीजनों को आगामी त्यौहारों के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विरेन्द्र कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्री शिवप्रसाद मण्डारह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनकामना प्रसाद, अंजुमन कमेटी तथा हिन्दु उत्सव समितियों के पदाधिकारियों सहित शांति समिति के सदस्यगण मौजूद रहे।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री दीक्षित द्वारा ताजिए मार्ग की मरम्मत कराने, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने, पेयजल एवं विद्युत प्रदाय व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा ताजिया विसर्जन स्थल पर सुरक्षा एवं तैराकों की व्यवस्था सुनिश्चित करने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही रात 11 बजे के बाद डी.जे. नहीं बजाने पर सर्व समिति से सहमति बनी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर सभीजनों से कहा कि त्यौहार के समय आवश्यक अनुमतियां ली जाएं और उसका पालन किया जाए। वर्षाकाल और जिले में वर्षा की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने ताजिया दारों से आग्रह किया कि नदी-तालाब वर्तमान में लबालब है। वर्षाजल का तेज बहाव है। ऐसी स्थिति में ताजिया विसर्जन स्थल पर बच्चों और समूह को एक सीमा से आगे नहीं जाने दें। यह उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। इस उद्देश्य से लोगों को समझाईश दें। ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना नहीं हो। साथ ही उन्होंने पूर्व की परंपरा के अतिरिक्त अन्य कोई नई परंपरा प्रारंभ नही करने का भी आग्रह किया। उन्होंने त्यौहारों के मद्देनजर सूक्ष्म स्तर पर योजना बनाने के निर्देश भी पुलिस अधिकारियों को दिए।
बैठक के पूर्व समिति सदस्यों द्वारा त्यौहारों के मद्देनजर चल समारोह के मार्ग, विसर्जन स्थल और मोहर्रम के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारियां दी गई।
इस अवसर पर विधायक श्री बापूसिंह तंवर, नगर पालिका अध्यक्ष श्री विनोद साहू, श्री देवीसिंह सौंधिया, श्री मनोज हाड़ा, दरगाह कमेटी के अध्यक्ष श्री शफिक गामा, हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष श्री नागर सहित समिति सदस्य मौजूद रहें।

Share